5 ब्लॉगिंग के रुझान इस वर्ष को भुनाने के लिए
यह कोई रहस्य नहीं है कि सामग्री विपणन की दुनिया में ब्लॉग बहुत लाभदायक हो सकते हैं ।
डिमांड मेट्रिक के अनुसार, ब्लॉगिंग रणनीति का उपयोग करने वाले व्यवसायों को अपनी वेबसाइट पर 97 प्रतिशत अधिक लिंक मिलते हैं और सकारात्मक रिटर्न देखने की संभावना 13 गुना अधिक होती है। क्या अधिक है, ब्लॉगिंग अनुक्रमित पृष्ठों में 434 प्रतिशत की वृद्धि और अनुक्रमित लिंक में 93 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।
इसका मतलब है कि आपके ब्रांड के लिए अधिक इनबाउंड ट्रैफ़िक और अधिक दोहराने वाले ग्राहक।
उस ने कहा, अमेरिका में प्रति माह एक बार 31 मिलियन से अधिक सक्रिय ब्लॉगर हैं , और यह प्रतिभा पूल केवल बढ़ रहा है। प्रतिस्पर्धी बने रहने और बनाए रखने के लिए, आपको नवीनतम ब्लॉगिंग रुझानों के शीर्ष पर रहने और सर्वश्रेष्ठ ब्लॉग प्रतिभा के बाद जाने की आवश्यकता है।
इस वर्ष के लिए बाहर देखने के लिए कुछ सबसे बड़े ब्लॉगिंग रुझान हैं, साथ ही उन्हें त्वरित और आसान तरीके से अपने ब्लॉगिंग रणनीति में लागू करने के लिए।
ब्लॉगिंग प्रवृत्ति # 1: अत्यधिक दृश्य सामग्री
कोई भी ब्लॉगिंग ट्रेंड सूची दृश्य सामग्री के महत्व को याद किए बिना पूरी नहीं होगी।
इसके बारे में कोई संदेह नहीं है; दृश्य सामग्री बढ़ रही है। अध्ययनों से पता चला है कि पाठक तीन दिन बाद भी 65 प्रतिशत वें ई दृश्य सामग्री को याद कर सकते हैं ।
यह आपके ब्रांड की दृश्यता और अवधारण के लिए एक बड़ा बढ़ावा है। जैसे-जैसे ब्लॉग लंबे और अधिक विस्तृत होते जाते हैं, वैसे-वैसे डिज़ाइन और अन्तरक्रियाशीलता बढ़ती जाती है। दृश्य सामग्री पाठकों को सामग्री को स्कैन करने का एक तरीका प्रदान कर सकती है, बिना इसे पढ़े।
हबस्पॉट ने पाया कि केवल 16 प्रतिशत ऑनलाइन पाठक सामग्री शब्द-दर-शब्द में लेते हैं। बाकी स्कैन कर रहे हैं, त्वरित और कुशल जानकारी की तलाश कर रहे हैं।
यदि आप चाहते हैं कि पाठक आपके पृष्ठ पर बने रहें, लगे रहें, और अन्य प्लेटफार्मों पर अपनी सामग्री को बढ़ावा दें, तो दृश्यों का उपयोग करके अपनी जानकारी को स्कैन करना आसान बनाएं।
अपने ब्लॉग में विज़ुअल कंटेंट को कैसे शामिल करें
अपनी सामग्री में चित्र और वीडियो जोड़ने से पाठ की भारी मात्रा टूट जाती है और आपके दर्शकों के लिए अपनी सामग्री के साथ जुड़ने का एक नया, उत्तरदायी तरीका प्रदान करता है।
अपने ब्लॉग में मूल सामग्री का उपयोग करना हमेशा बेहतर होता है, लेकिन आकर्षक ब्लॉग डिज़ाइन करते समय स्टॉक इमेजरी अभी भी उपयोगी हो सकती है। उदाहरण के लिए, एक इन्फोग्राफिक पाठकों को आपकी पोस्ट की संपूर्णता के बिना आसानी से आपकी जानकारी का उपभोग करने का एक तरीका प्रदान करता है।
ब्लॉगिंग प्रवृत्ति # 2: अधिक संबद्ध विपणन
आज के ब्लॉगिंग रुझानों में एक अन्य महत्वपूर्ण कारक आपके ब्लॉग सामग्री में सहबद्ध विपणन लिंक का कार्यान्वयन है।
संबद्ध विपणन आपको अपनी वेबसाइट के बाहर चल रहे बिक्री फ़नल बनाने की अनुमति देता है।
उदाहरण के लिए, यदि आप बी 2 सी व्यवसाय चला रहे हैं, तो आप अपने उत्पाद के बारे में समीक्षा पोस्ट लिखने के लिए एक ब्लॉगर को काम पर रख सकते हैं। वहां से, आप अपने अनुयायियों को छूट दे सकते हैं यदि वे इसे उस पद से खरीदते हैं।
इससे न केवल आपकी बिक्री में सुधार होता है, बल्कि यह आपको नए दर्शकों से भी परिचित कराता है।
ब्लॉग्स इसी समूह के यूएस में सभी संबद्ध आयोगों के 40 प्रतिशत से अधिक बनाते हैं , 35 प्रतिशत अपने सहबद्ध लिंक से राजस्व में 20k तक बनाते हैं ।
अपने ब्लॉग में एफिलिएट मार्केटिंग कैसे शामिल करें
ब्लॉग बनाते समय, संबद्ध विपणन तकनीकों के बारे में सोचें जिन्हें आप नियोजित कर सकते हैं।
यदि आप किसी उत्पाद या सेवा का उल्लेख कर रहे हैं, तो उस कंपनी तक पहुंचें और देखें कि क्या आपके पास कोई संबद्ध प्रोग्राम है जिसमें आप शामिल हो सकते हैं। आप इसके लिए एक साधारण Google खोज: उत्पाद + “संबद्ध प्रोग्राम” के साथ कर सकते हैं।
अपने उत्पाद को जानना और पसंद करना हमेशा अच्छा होता है, क्योंकि आपके परिणाम इस बात पर निर्भर करते हैं कि आप इसे कितनी अच्छी तरह बेचते हैं।
उस ने कहा, कोई भी बिक्री पिच नहीं पढ़ना चाहता है। एक सफल सहबद्ध ब्लॉग शैक्षिक और जानकारीपूर्ण होना चाहिए और अन्य ब्लॉगिंग तकनीकों जैसे कि एसईओ और दृश्य सामग्री को नियोजित करना चाहिए।
यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि एफटीसी को आपको किसी भी संबद्ध प्रोग्राम का खुलासा करने की आवश्यकता होती है , जिसे आप अपनी पोस्ट में एक सरल बायलाइन के साथ कर सकते हैं।
ब्लॉगिंग की प्रवृत्ति # 3: अधिक महत्वपूर्ण पाठक
आज अधिक प्रासंगिक ब्लॉगिंग रुझानों में से एक आपके दर्शकों के पूल में महत्वपूर्ण पाठकों का समावेश है।
ऑनलाइन सामग्री की सार्वजनिक धारणा बदल रही है।
“नकली समाचार” और सामग्री के लिए बढ़ती प्रतिस्पर्धा जैसे शब्दों के साथ, पाठक ऐसी सामग्री पर भरोसा करने के लिए कम इच्छुक होते हैं जो प्रतिष्ठित न हो।
आज के पाठक को यह आश्वस्त करने की आवश्यकता है कि आपकी सामग्री सटीक और निष्पक्ष है। वे आपके दावे का समर्थन करने के लिए उद्धरणों, स्रोतों और आंकड़ों की अपेक्षा करते हैं। इसी तरह, आपको उस सामग्री का दायरा ध्यान में रखना होगा जो आसानी से ऑनलाइन उपलब्ध है।
हर साल, अधिक लोग और अधिक ब्रांड ब्लॉगिंग दृश्य में प्रवेश करते हैं।
प्रतिस्पर्धी बने रहने और अपने एसईओ का उपयोग करने के लिए, आपको ऐसी सामग्री लिखने की ज़रूरत है जो सत्यापित और अच्छी तरह से सोर्स की गई हो।
क्रिटिकल रीडर्स के लिए कैसे लिखें
तार्किक, सत्य और उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री लिखना महत्वपूर्ण है जो आधिकारिक स्रोतों और सुसंगत उद्धरणों का उपयोग करता है।
आधारहीन बनाना, असत्यापित दावे अपने पाठकों को खोने का एक अच्छा तरीका है। इतना ही नहीं, लेकिन बुरे स्रोत वास्तव में आपके एसईओ और समग्र पृष्ठ प्राधिकरण को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं ।
महत्वपूर्ण पाठकों के लिए लिखते समय निम्नलिखित कुछ आसान टिप्स दिए गए हैं:
ईमानदार सामग्री लिखें जो प्रतिष्ठित स्रोतों द्वारा समर्थित हो।
स्रोतों का हवाला देने या फुटनोट के रूप में उन्हें शामिल करने के लिए बैकलिंक्स का उपयोग करें।
ऐसा कोई दावा न करें जिसे आप साबित नहीं कर सकते।
कुछ भी वादा न करें जो आप वितरित नहीं कर सकते।
यहाँ सबसे बड़ा रास्ता कुछ भी लिखने से बचना है जो सही नहीं है या जिसे सटीक स्रोतों से सत्यापित नहीं किया जा सकता है।
विश्वसनीयता खोना आपके व्यवसाय के लिए एक बड़ी हिट हो सकती है। सूचित रहें और अपने ब्रांड की अखंडता में सुधार करें।
ब्लॉगिंग की प्रवृत्ति # 4: मोबाइल-पहला प्रारूप
ब्लॉगिंग के रुझान अक्सर आते हैं और चले जाते हैं, लेकिन रहने के लिए मोबाइल-फर्स्ट फॉर्मेटिंग यहाँ है। इन दिनों, हर कोई ऑनलाइन पढ़ने के लिए अपने फोन का उपयोग करता है।
अपने फेसबुक में समाचार लेखों से लेकर इंस्टाग्राम पर स्वाइप-अप ब्लॉग तक, आपके उपभोक्ता लगातार अपने फोन से वेब सर्फिंग कर रहे हैं।
यह महत्वपूर्ण है कि आपकी वेबसाइट, ब्लॉग और आपके द्वारा बनाई गई कोई अन्य डिजिटल सामग्री मोबाइल के लिए अनुकूलित हो। कोई भी व्यक्ति केवल एक लेख पर क्लिक नहीं करना चाहता है, ताकि उसकी स्क्रीन पर पिक्सेलेट या कट हो।
यदि आपके पास मोबाइल ऑप्टिमाइज़ेशन सेट नहीं है , तो आप पाठकों को अपनी सामग्री पढ़ने का मौका देने से पहले लॉग-इन करने का जोखिम उठाते हैं। Google के अध्ययन से पता चलता है कि 40 प्रतिशत मोबाइल उपभोक्ताओं ने नकारात्मक मोबाइल वेब अनुभव के बाद एक प्रतियोगी वेबसाइट की ओर रुख किया।
मोबाइल-फर्स्ट फॉर्मेट में कैसे लिखें
मोबाइल के अनुकूल सामग्री बनाते समय , यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि आपकी सामग्री मोबाइल स्क्रीन पर कैसे दिखाई देगी।
डेस्कटॉप स्क्रीन पर एक वाक्य मोबाइल पर पैराग्राफ की तरह लग सकता है।
इसलिए, अपने पैराग्राफ को तोड़ना, छोटे वाक्यों का उपयोग करना, और यह सुनिश्चित करना कि आपकी वेबसाइट मोबाइल के लिए अनुकूलित है, बहुत महत्वपूर्ण है।
यहाँ कुछ अन्य बिंदुओं पर विचार किया गया है:
जितना संभव हो सके नेविगेशन करें।
अपनी सामग्री को स्कैन करना आसान बनाएं।
सुनिश्चित करें कि ऑन-पेज लोडिंग समय तेज है।
मोबाइल उत्तरदायी वेब थीम का उपयोग करें।
छवियों के लिए पाठ रैपिंग का उपयोग न करें।
ब्लॉगिंग की प्रवृत्ति # 5: पढ़ने का अनुमानित समय
आधुनिक ब्लॉगिंग रुझानों में एक और आवर्ती विषय पढ़ने के समय का अनुमान है।
अनुमानित पढ़ने का समय शुरू से ही उनकी अपेक्षाओं को स्थापित करके पाठक की व्यस्तता में सुधार कर सकता है।
यदि आप जानते हैं कि एक ब्लॉग को पढ़ने में 15 मिनट लगते हैं, लेकिन आपकी अगली बैठक से केवल 10 मिनट पहले, आप उस ब्लॉग को दूसरे दिन के लिए सहेज सकते हैं। इसी तरह, यदि किसी ब्लॉग को पढ़ने में दो मिनट लगते हैं, तो आप लेख की सुविधाजनक लंबाई के बारे में उत्साहित हो सकते हैं और इसे तुरंत खोल सकते हैं।
टेम्पेस्टा ने पाया कि पाठक उन ब्लॉगों से 40 प्रतिशत अधिक जुड़े हुए थे जिनमें अनुमानित पढ़ने का समय शामिल था। अपनी रैंक निर्धारित करते समय अनुमानित रीडिंग समय में खोज इंजन कारक क्या अधिक है। आपके उपयोगकर्ता आपके पेज पर जितने अधिक समय तक रहेंगे , आपके सर्च इंजन के लिए आधिकारिक संभावनाएं उतनी ही बेहतर होंगी।
अपने ब्लॉग में अनुमानित रीडिंग टाइम्स को कैसे शामिल करें
अधिकांश वयस्कों की औसत पढ़ने की गति 200-250 शब्द प्रति मिनट है ।
अपने ब्लॉग के पढ़ने के समय का अनुमान लगाने के लिए, अपने लेख में शब्दों की संख्या को 200 या 250 से विभाजित करें।
पढ़ने के समय का अनुमान लगाते हुए हमेशा अपना नंबर राउंड अप करें। उदाहरण के लिए, यदि आपके ब्लॉग को पढ़ने में 1.7 मिनट लगते हैं, तो 2 मिनट का अनुमान लगाएं। यह आपके पाठक की अपेक्षाओं को पूरा करता है और इस संभावना को बढ़ाता है कि वे आपके पूरे ब्लॉग को पढ़ते हैं।
आप ऑनलाइन कैलकुलेटर का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि आपकी मदद करने के लिए रीड-ओ-मीटर या डेसीमल से टाइम कैलकुलेटर । कुछ वेब होस्टिंग सेवाएं, जैसे कि वर्डप्रेस, आपके लिए पढ़ने के समय का अनुमान लगाने के लिए प्लगइन्स उपलब्ध हैं।
ब्लॉगिंग की प्रवृत्ति # 6: टीएल; डीआर सारांश
नवीनतम ब्लॉगिंग रुझानों में से एक आपको याद नहीं करना चाहिए “बहुत लंबा है; सारांश नहीं पढ़ा।
आम तौर पर टीएल; डीआर के रूप में संदर्भित, ये सारांश आपके ब्लॉग के सार के रूप में कार्य करते हैं, पाठकों को उन्हें स्किम, स्कैन, या पूरे टुकड़े के माध्यम से पढ़े बिना सबसे महत्वपूर्ण जानकारी देते हैं।
यह बिंदु ब्लॉगिंग के रुझानों में महत्वपूर्ण है क्योंकि हम वैश्विक ध्यान स्पांस ड्रॉप देखना जारी रखते हैं।
Microsoft द्वारा किए गए एक अध्ययन में पाया गया है कि वैश्विक ध्यान देने की सीमा 2000 के बाद से घट रही है, औसत व्यक्ति का ध्यान अब केवल आठ सेकंड में आराम कर रहा है।
अपने ब्लॉग की शुरुआत में TL; DR सारांश को शामिल करके, आप नई पीढ़ी के ऑनलाइन पाठकों से अपील कर सकते हैं।
टीएल; डीआर सारांश भी आपके एसईओ पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं, क्योंकि वे स्पष्ट रूप से और स्पष्ट रूप से पाठकों के लिए सवालों के जवाब देते हैं। उदाहरण के लिए, यदि कोई ग्राहक परामर्श सेवाओं की तलाश में है , तो वे केवल नीचे की सिफारिशों को प्राप्त करने के लिए एक संपूर्ण पोस्ट नहीं पढ़ना चाहते हैं।
यदि आप अपने TL; DR को अपनी पोस्ट के शीर्ष पर शामिल करते हैं, तो खोज इंजन खोज परिणामों में सारांश के रूप में उपयोग कर सकते हैं (लेकिन इसकी कोई गारंटी नहीं है कि वे)।
बल्ले से सही उपयोगकर्ता के सवालों का जवाब देने से आपकी रैंकिंग में सुधार हो सकता है और आपको अधिक क्लिक मिल सकते हैं।
अपने ब्लॉग में TL; DR को कैसे शामिल करें
आपका टीएल; डीआर पहली चीज होनी चाहिए जो आपके उपयोगकर्ता देखते हैं।
आप इसे अपने ब्लॉग पोस्ट के शीर्ष पर बुलेटेड सूची या पैराग्राफ सारांश के रूप में शामिल कर सकते हैं। हमेशा अपने टीएल में एक आकर्षक शीर्षक है; अपने पाठक को संलग्न करने और अपने टुकड़े पर ध्यान आकर्षित करने के लिए डॉ।
इसी तरह, आपके अंक संक्षिप्त, स्पष्ट और छोटे होने चाहिए। इस स्पेस में एक पूरा निबंध न लिखें।
यदि आपको कोई TL मिल जाता है, तो DR फॉर्मूला जो आपके लिए काम करता है, उसका उपयोग करते रहें। आपके ब्लॉग पर एक मानकीकृत प्रारूप होने से आपकी सामग्री सुसंगत और विश्वसनीय हो जाएगी।
अब टीएल की पेशकश करने वाले ऑनलाइन टूल भी हैं; डीआर सेवाएं। उदाहरण के लिए, TLDR यह एक क्लिक में एक लेख को संक्षेप में प्रस्तुत करने में आपकी सहायता करने का दावा करता है। आप समान सेवाओं के लिए भी TL-DR-ify का उपयोग कर सकते हैं ।